होम मनोरंजन कूपर फ्लैग ने टीम यूएसए के खिलाफ खेलने के मौके का फायदा...

कूपर फ्लैग ने टीम यूएसए के खिलाफ खेलने के मौके का फायदा उठाया

26
0
कूपर फ्लैग ने टीम यूएसए के खिलाफ खेलने के मौके का फायदा उठाया


कूपर फ्लैग ने टीम यूएसए के खिलाफ खेलने के मौके का फायदा उठाया

2024 यूएसए बास्केटबॉल पुरुष सिलेक्ट टीम के कूपर फ्लैग #31 ने 2024 यूएसए बास्केटबॉल पुरुष राष्ट्रीय टीम के बाम एडेबायो #13 द्वारा फाउल किए जाने के बाद बास्केट स्कोर किया, 08 जुलाई, 2024 को लास वेगास, नेवादा में यूएनएलवी के मेंडेनहॉल सेंटर में टीम के प्रशिक्षण शिविर में अभ्यास सत्र के दौरान। एथन मिलर/गेटी इमेजेज/एएफपी

लास वेगास – एंथनी डेविस पर 3-पॉइंटर, स्विश। ज्यू हॉलिडे पर बेसलाइन टर्नअराउंड, आसान। बोर्ड क्रैश करने और बैम एडेबायो द्वारा फाउल किए जाने के बाद एक एक्रोबैटिक पुटबैक, कोई समस्या नहीं।

वे एनबीए के तीन सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर हैं।

कूपर फ्लैग 17 साल का है। उसने सभी के खिलाफ अपनी पकड़ बनाए रखी।

पढ़ें: पेरिस ओलंपिक में अमेरिकी टीम के दो लक्ष्य: स्वर्ण और सिमोन बाइल्स को देखना

सोमवार को यूएस ओलंपिक बास्केटबॉल टीम के अभ्यास की कहानी फ्लैग की थी, जिन्होंने अभी तक अपना पहला कॉलेज गेम भी नहीं खेला है। ड्यूक फ्रेशमैन – उस चयनित टीम का हिस्सा जिसे उनके प्रशिक्षण शिविर के दौरान ओलंपिक दस्ते के खिलाफ अभ्यास करने के लिए आमंत्रित किया गया था और व्यापक रूप से माना जाता है कि अगले साल के ड्राफ्ट में नंबर 1 पिक के रूप में मिश्रण में है – एनबीए के कुछ सबसे बड़े नामों के खिलाफ खेलने में पूरी तरह से सहज दिख रहा था।

फ्लैग ने कहा, “यह अवसर बहुत बढ़िया था।” “यहाँ होना मेरे लिए वरदान था। मुझे लगता है कि शारीरिक क्षमता और जिस स्तर पर मैं पहुँचना चाहता हूँ, उसमें बहुत कुछ सुधार करना है, बहुत कुछ ऐसा है जहाँ मुझे सुधार करते रहना है। इससे पता चलता है कि विवरण कितने बड़े हैं।”

वह निश्चित रूप से बेहतर हो जाएगा। यह एक डरावनी अवधारणा हो सकती है।

ऑरलैंडो मैजिक के यूएस सिलेक्ट टीम के कोच जमहल मोस्ले ने कहा, “उन्होंने यहां धमाका कर दिया।” “उन्होंने जो किया है, उसके लिए सम्मान का भाव है। जिन लोगों ने उन्हें खेलते नहीं देखा है, वे जैसे ही खेल में आगे बढ़ते हैं, वे तुरंत समझ जाते हैं कि वे क्या कर सकते हैं।”

चयनित टीम में आम तौर पर युवा NBA खिलाड़ी होते हैं, जिन्हें राष्ट्रीय टीम के साथ अभ्यास करने और उन्हें विश्व कप या ओलंपिक प्रतियोगिता के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए लाया जाता है। फ्लैग पहले कॉलेज खिलाड़ी थे जिन्हें 2013 में डग मैकडरमोट और मार्कस स्मार्ट को मिनी-कैंप में शामिल होने के लिए कहने के बाद से चयनित टीम का हिस्सा बनने के लिए कहा गया था।

लेकिन ये परिस्थितियाँ फ्लैग के इस कैंप का हिस्सा होने के समय की परिस्थितियों से बिलकुल अलग थीं। मैकडरमॉट ने उस समय क्रेटन के लिए 110 कॉलेज गेम खेले थे और दो बार सर्वसम्मति से ऑल-अमेरिकन रहे थे। स्मार्ट एक फ्रेशमैन सीज़न से बाहर आ रहे थे जब उन्होंने ओक्लाहोमा स्टेट में बिग 12 रूकी ऑफ़ द ईयर और प्लेयर ऑफ़ द ईयर सम्मान जीता। वे पहले से ही सिद्ध थे।

पढ़ें: लेब्रोन जेम्स ने कहा, पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण ही मायने रखता है

फ्लैग के पास शून्य कॉलेज अंक हैं। फिर भी उन्होंने इस शिविर में बहुत कुछ साबित किया।

“वह ऐसा चाहता है,” अमेरिकी गार्ड डेविन बुकर ने कहा। “मुझे पता है कि वह इस अनुभव को अपने साथ लेकर आगे बढ़ेगा।”

सोमवार के अभ्यास मैच में – ओलंपिक टीम ने चयनित टीम को 74-73 से हराया – फ्लैग पूरे अभ्यास मैच के दौरान पूरी तरह से सहज दिख रहे थे। और जब यह मैच खत्म हुआ, तो सभी के साथ ढेर सारी तस्वीरें ली गईं; चयनित टीम का शिविर में अंतिम दिन सोमवार था। ओलंपिक टीम के पास कम से कम अगले कुछ दिनों तक अभ्यास में मदद करने के लिए कुछ अतिरिक्त खिलाड़ी हैं, लेकिन चयनित टीम के अधिकांश आमंत्रित खिलाड़ियों का शिविर में समय सोमवार के अभ्यास मैच के साथ ही समाप्त हो गया।

मियामी हीट के सेलेक्ट टीम फॉरवर्ड जैमे जैकेज़ जूनियर ने कहा, “कॉलेज गेम खेले बिना भी जो कुछ भी उन्होंने किया, उसे करने में कोई डर नहीं है, एनबीए गेम तो दूर की बात है।” “यह अथक है। और आप उसके बारे में जो बात बता सकते हैं, वह यह है कि उसके पास जीतने की एक आदत और इच्छाशक्ति है। उसे गेंद की ज़रूरत नहीं है। वह बस इसे पाने का एक तरीका खोज लेता है। और गेंद उसके पास पहुँच जाती है। यह ऐसी चीज़ है जिसे आप सिखा नहीं सकते। उसे खेल के लिए एक बेहतरीन अनुभव है।”

फ्लैग न्यूपोर्ट, मेन से 6 फुट 9 इंच लंबे फॉरवर्ड हैं, लेकिन उन्होंने हाई स्कूल बास्केटबॉल के अपने आखिरी दो साल फ्लोरिडा के मोंटवर्डे अकादमी में खेले। उन्होंने कनेक्टिकट के बजाय ड्यूक को चुना, 2022 में यू.एस.ए. बास्केटबॉल के पुरुष एथलीट ऑफ द ईयर चुने गए, जब उन्होंने यू.17 विश्व कप में अमेरिकियों को स्वर्ण पदक दिलाया, और अपने अंतिम हाई स्कूल सत्र में गेटोरेड नेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर, नाइस्मिथ प्लेयर ऑफ द ईयर और मैकडॉनल्ड्स ऑल-अमेरिकन रहे।


आपकी सदस्यता सहेजी नहीं जा सकी। कृपया पुनः प्रयास करें।


आपकी सदस्यता सफल हो गई है.

फ्लैग ने कहा, “मैं हैरान था, मैं हैरान था, और मैं इस अवसर के लिए वास्तव में उत्साहित था।” “और मैं वास्तव में भाग्यशाली हूं कि मैं बाहर आकर इसका लाभ उठा सका और दिखा सका कि मेरे पास क्या है। मैं वास्तव में आभारी हूं कि मैं बाहर आया और सीखा। मेरे लिए यह सबसे बड़ी बात थी, बस सीखने और बढ़ने में सक्षम होना, इन सभी महान, महान नामों के साथ एक जिम साझा करना। दिग्गज। इसलिए, मैं वास्तव में धन्य हूं।”





Source link

पिछला लेखसोफी हब्बू नीली शर्ट में बहुत खूबसूरत लग रही हैं, जब वह अपने पति जेमी लैंग के साथ विंबलडन महिला सेमीफाइनल में सितारों से सजी टीमों का नेतृत्व कर रही हैं।
अगला लेखएक्सेटर में लोर्ना इंग्लैंड की हत्या के लिए एक व्यक्ति को 28 साल की जेल
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।