होम मनोरंजन कीगन ब्रैडली के ध्रुवीकरण वाले LIV गोल्फ़ रुख़ ने अमेरिकियों में घृणा...

कीगन ब्रैडली के ध्रुवीकरण वाले LIV गोल्फ़ रुख़ ने अमेरिकियों में घृणा पैदा की: ‘अब तक का सबसे ख़राब चयन’

15
0
कीगन ब्रैडली के ध्रुवीकरण वाले LIV गोल्फ़ रुख़ ने अमेरिकियों में घृणा पैदा की: ‘अब तक का सबसे ख़राब चयन’


क्या हमारी टीम राइडर कप की महिमा के लिए गोल्फ़ की खाई को पाट पाएगी? अमेरिका के पीजीए अध्यक्ष जॉन लिंडर ने घोषणा की कीगन ब्रैडली राइडर कप के आगामी संस्करण के लिए टीम का नेतृत्व करेंगे। चूंकि उन्होंने कप्तानी का दायित्व अपने कंधों पर ले लिया था, इसलिए अगले दिन न्यूयॉर्क में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्हें अपना परिचय देना था।

टीम के पूर्व कप्तान जैक जॉनसन अक्सर LIV खिलाड़ी के राइडर कप में खेलने के मौके को खारिज करते रहे हैं। हालांकि, टीम यूएसए के 12 खिलाड़ियों के चयन पर नए कप्तान का रुख अलग है। ब्रैडली ने बताया कि वह LIV गोल्फ़ के लिए किस तरह से काम करेंगे, उन्होंने कहा कि वह टीम में सिर्फ़ सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को ही शामिल करेंगे। यह उनके टूर संबद्धता से इतर होगा।

एनयूसीएलआर गोल्फ ने हाल ही में अपने आधिकारिक एक्स (पूर्व में ट्विटर) खाते पर ब्रैडली की एक उत्साहित तस्वीर के साथ यह खबर दी और लिखा, “कीगन ब्रैडली अपनी टीम चुनते समय राजनीति नहीं करेंगे”। उन्होंने यहां तक ​​कहा, “मैं अपनी टीम में 12 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को शामिल करने जा रहा हूँ। मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि वे कहाँ खेलते हैं।”

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

एसआईकॉम के लेखक बॉब हारिग ने 2025 राइडर कप कप्तान सम्मेलन को भी कवर किया, जिसमें पिछले साल कीगन ब्रैडली की निराशा को उजागर किया गया जब उन्हें पता चला कि वे अमेरिकी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की उनकी प्रबल इच्छा के बावजूद, उन्हें अंततः नजरअंदाज कर दिया गया, जिससे उनके सपने चकनाचूर हो गए।

यह समझ में आता है कि इस बार, इधर-उधर की बातों को टालने के बजाय, केवल गेमप्ले के आधार पर चयन करने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। पिछले साल इतालवी ग्रीन्स पर, स्टार्स एंड स्ट्राइप्स को टीम यूरोप को ट्रॉफी उठाते हुए देखना पड़ा था। ट्रॉफी को घर लाने के लिए, अमेरिकी टीम को LIV-PGA टूर प्रतिद्वंद्विता से परे देखने और सर्वश्रेष्ठ प्रतिभा को लाने पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता हो सकती है। ‘इसलिए हमारा मिशन इस टूर्नामेंट को जीतना है। मैं LIV की चीज़ों के बारे में चिंतित नहीं हूँ,’ ब्रैडली ने कहा। लेकिन क्या गोल्फ़ समुदाय इस बात से सहमत है?

क्या गोल्फ समुदाय LIV गोल्फर्स को टीम यूएस में शामिल करने के पक्ष में नहीं है?

गोल्फ़ समुदाय कीगन ब्रैडली के LIV गोल्फ़र्स को राइडर कप टीम का हिस्सा बनाने के फ़ैसले से बहुत खुश नहीं है। हालाँकि, उनमें से एक के अनुसार, यह इतनी बड़ी बात नहीं है। अगर खिलाड़ी काफ़ी अच्छा है, तो उसे टीम का हिस्सा माना जाएगा। पिछले साल क्या हुआ था, जब ब्रूक्स कोएपका LIV गोल्फ़ से राइडर कप टीम का हिस्सा बनने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए थे? और खैर, उन्होंने काफ़ी अच्छा प्रदर्शन किया। 23 मार्च को लुडविग एबर्ग के ख़िलाफ़ खेलते हुए, उन्होंने 3 और 2 से जीत हासिल की। ​​हालाँकि, इस रुख़ को लेकर, एक प्रशंसक ने उनका मज़ाक उड़ाया और टिप्पणी की, “रिकॉर्ड के लिए, उन्हें 2023 के लिए माना गया था, इसलिए निश्चित नहीं है कि यह इतनी बड़ी बात क्यों है।”

राइडर कप टीम के चयन की प्रक्रिया में, छह स्वचालित क्वालीफाइंग सीटें हैं। इसके अलावा, कप्तान के पास शेष सीटों के लिए अपनी पसंद के अनुसार चयन करने का विकल्प होता है। वह उन गोल्फ़रों का चयन कर सकता है जो पूरे सीज़न में शीर्ष छह का हिस्सा नहीं थे। कप्तान की पसंद का जिक्र करते हुए, “उम्म। क्या उन्हें टूर पर अंकों के साथ क्वालीफाई नहीं करना पड़ता? तो क्या वह उन सभी खिलाड़ियों को नज़रअंदाज़ करने की योजना बना रहा है जो अंकों के मामले में शीर्ष 10 में क्वालीफाई कर चुके हैं और जिन्हें वह चुनना चाहते हैं?”

तीन दशकों से यूरोपीय टीम अपनी घरेलू धरती पर अपराजित रही है, और अमेरिकी टीम प्रतिष्ठित स्वर्ण ट्रॉफी के बिना लौटी है। जैक जॉनसन असफल होने वाले नवीनतम कप्तान थे। और इस प्रकार, प्रशंसकों ने मांग की कि खेल में वापस आने के लिए टीम के पैटर्न में बदलाव होना चाहिए।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

हालाँकि टाइगर लकड़ीपहला विकल्प था, क्योंकि उन्होंने यह भूमिका लेने से इनकार कर दिया, इसलिए कीगन ब्रैडली को चुना गया। अब, प्रशंसक इस विकल्प से भी बहुत खुश नहीं हैं, लेकिन वे जीत के लिए कोई भी जोखिम उठाने को तैयार हैं। इस पर, उनमें से एक ने तकनीकी रूप से दोनों कप्तानों का मज़ाक उड़ाते हुए लिखा, “यह तो पता नहीं कि कीगन कप्तान क्यों है, लेकिन कम से कम वह जैक जॉनसन तो नहीं है।”

हालांकि, एक अन्य ने महसूस किया कि कीगन ब्रैडली टीम की कप्तानी के लिए सही निर्णय नहीं था। और तथ्य यह है कि वह टीम में LIV गोल्फर्स के लिए जाना चुन रहा है, गोल्फ समुदाय के अनुसार, उसे और भी अधिक अयोग्य बनाता है। उन्होंने लिखा, “अब तक का सबसे खराब चयन! हम परास्त होने वाले हैं।”

जब OWGR सूची की बात आती है, तो LIV गोल्फ के केवल दो खिलाड़ी शीर्ष-10 की सूची में हैं, ब्रायसन डेचैम्ब्यू (9), और जॉन रहम (10). बेशक, इसका एक कारण यह भी है कि ब्रेकअवे लीग के लिए खेलने से आपको OWGR पॉइंट नहीं मिलते। फिर भी, प्रशंसक इसी बात को ध्यान में रख रहे हैं। ब्रायसन डेचैम्ब्यू उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के बावजूद उनकी रैंकिंग में गिरावट आई है।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

जबकि ब्रूक्स कोएप्का दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी से 2 स्ट्रोक की जीत के साथ पीजीए चैंपियनशिप 2024 पर कब्जा कर लिया, डेचैम्ब्यू ने दुनिया के नंबर 2 खिलाड़ी से एक स्ट्रोक की जीत के साथ यूएस ओपन पर कब्जा कर लिया। हालांकि, प्रशंसकों के अनुसार, ये सीजन में एकमात्र प्रमुख LIV गोल्फ़र थे। इस पर बात करते हुए, उनमें से एक ने बस इतना लिखा, “इसका मतलब अभी भी लिव से केवल ब्रूक्स और ब्रायसन है।”

खैर, कीगन ब्रैडली ने कहा है कि वह सर्वश्रेष्ठ 12 का चयन करने के लिए LIV गोल्फ़ टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए तैयार हैं। लेकिन क्या यह एक बुद्धिमानी भरा निर्णय है? हमें नीचे टिप्पणी अनुभाग में बताएं!





Source link

पिछला लेखशेरोन स्टोन का कहना है कि 2001 में आए विनाशकारी स्ट्रोक के बाद उन्हें 18 मिलियन डॉलर का नुकसान हुआ क्योंकि ‘लोगों ने उनका फ़ायदा उठाया’: ‘मेरे पास बिल्कुल भी पैसा नहीं था’
अगला लेखजेन ट्रान ने पहली एशियाई-अमेरिकी बैचलरेट बनकर इतिहास रच दिया। उनका मियामी से नाता है
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।