होम मनोरंजन कावी लियोनार्ड टीम यूएसए से बाहर, डेरिक व्हाइट लेंगे उनकी जगह

कावी लियोनार्ड टीम यूएसए से बाहर, डेरिक व्हाइट लेंगे उनकी जगह

22
0
कावी लियोनार्ड टीम यूएसए से बाहर, डेरिक व्हाइट लेंगे उनकी जगह


कावी लियोनार्ड टीम यूएसए से बाहर, डेरिक व्हाइट लेंगे उनकी जगह

टीम यूएसए पुरुष बास्केटबॉल टीम के कावी लियोनार्ड #8, 2024 यूएसए बास्केटबॉल पुरुष चयनित टीम के जाबरी स्मिथ जूनियर #39 के दबाव में पास करने की कोशिश करते हुए, 07 जुलाई, 2024 को लास वेगास, नेवादा में यूएनएलवी के मेंडेनहॉल सेंटर में टीम के प्रशिक्षण शिविर में अभ्यास सत्र के दौरान। एथन मिलर/गेटी इमेजेज/एएफपी

लास वेगास — टीम यूएसए बास्केटबॉल का इरादा कावी लियोनार्ड को पेरिस ओलंपिक में लाने का था। चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में उन्हें खेलते देखने के बाद, उन्हें और लॉस एंजिल्स क्लिपर्स को एहसास हुआ कि योजना को बदलने की जरूरत है।

एनबीए चैंपियन बोस्टन सेल्टिक्स के डेरिक व्हाइट पेरिस के लिए अमेरिकी टीम में लियोनार्ड की जगह लेंगे, यह रोस्टर में पहला बदलाव है जिसकी घोषणा वसंत में की गई थी। यह निर्णय मंगलवार को लिया गया, व्हाइट ने मंगलवार रात निमंत्रण स्वीकार कर लिया और यूएसए बास्केटबॉल ने बुधवार सुबह इस कदम की घोषणा की।

यूएसए बास्केटबॉल के प्रबंध निदेशक ग्रांट हिल ने बुधवार रात लियोनार्ड के बारे में कहा, “वह यहाँ रहना चाहता था, जैसे ये सभी लोग यहाँ रहना चाहते हैं।” “और हम इसे बिल्कुल भी हल्के में नहीं लेते। यह कार्यक्रम और अवसर को दर्शाता है। व्यक्तिगत रूप से, मैं जानता हूँ कि कुछ करना चाहते हुए भी कैसा लगता है और आपका शरीर ठीक नहीं है। और मैंने व्यक्तिगत रूप से इसे जिया है। और इसलिए, मैं यहाँ आने और त्याग करने, अपना समर छोड़ने और हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने और हमारे कार्यक्रम के लिए खेलने के लिए उनकी सराहना करता हूँ। लेकिन अंततः यह काम नहीं आया।”

पढ़ना: पेरिस ओलंपिक से पहले लास वेगास में शिविर के लिए पहुंची टीम यूएसए

लियोनार्ड पिछले सीजन में लॉस एंजिल्स क्लिपर्स के अंतिम 14 खेलों में से 12 में दाएं घुटने की सूजन के कारण नहीं खेल पाए थे, हालांकि उन्होंने हाल के दिनों में कहा था कि वह ठीक महसूस कर रहे हैं और घुटने में सुधार हो रहा है। लेकिन यूएसए बास्केटबॉल ने अलग तरह से सोचा और क्लिपर्स के साथ मिलकर यह निर्णय लिया।

व्हाइट, जिन्होंने मंगलवार रात हिल से बात करने के बाद आमंत्रण स्वीकार किया, ने पिछले सीज़न में सेल्टिक्स के लिए औसतन 15.2 अंक और 5.2 सहायता की। उनके चयन से बोस्टन को यूएस रोस्टर के 12 खिलाड़ियों में से तीन मिल गए; सेल्टिक्स टीम के साथी जेसन टैटम और ज्यू हॉलिडे भी पेरिस जाने वाले हैं।

व्हाइट के आने वाले दिनों में संयुक्त अरब अमीरात के अबू धाबी में होने की उम्मीद है – योजनाएँ अभी भी बनाई जा रही हैं – ताकि वे अमेरिकी टीम में शामिल हो सकें। टीम गुरुवार को लास वेगास से अबू धाबी के लिए उड़ान भरेगी और 15 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया और 17 जुलाई को सर्बिया के खिलाफ़ प्रदर्शनी खेलों से पहले शनिवार को वहाँ अभ्यास करेगी। यह स्पष्ट नहीं है कि व्हाइट शनिवार को समय पर वहाँ पहुँच पाएगा या नहीं।

हिल ने कहा, “मुझे नहीं लगता कि सेल्टिक्स के साथ उनकी भूमिका हमारी टीम के साथ बहुत ज़्यादा बदलेगी।” “वह दो अविश्वसनीय रूप से शानदार युवा खिलाड़ियों, जेलेन ब्राउन और जेसन टैटम के साथ खेलते हैं। और जब आप आते हैं तो यह सेटिंग कठिन होती है और आप अपने ब्रह्मांड के केंद्र होते हैं और अब आपको एक भूमिका स्थापित करनी होती है और यह आपकी टीम के साथ आपके द्वारा की जाने वाली भूमिका से अलग हो सकती है। ऐसा कोई व्यक्ति होना जो आकर लोगों के साथ खेल सके, कुछ अन्य लोगों के लिए पूरक हो, लेकिन फिर भी अलग दिखे… हम उत्साहित हैं।”

पढ़ना: लेब्रोन जेम्स का कहना है कि पेरिस ओलंपिक में स्वर्ण ही मायने रखता है

ब्राउन ने ट्विटर के नाम से मशहूर एक्स प्लेटफॉर्म पर बुधवार को यह पोस्ट किया: “(एट)नाइक हम यह क्या कर रहे हैं?” यह इशारा इस बात की तरह लग रहा था कि ब्राउन, जो पहले नाइक की आलोचना करते रहे हैं, ने ओलंपिक टीम के लिए उनके चयन में भूमिका निभाई होगी। नाइक यूएसए बास्केटबॉल का पार्टनर है।

हिल ने कहा, “यह एक टीम बनाने के बारे में है।”

व्हाइट — इस पिछले NBA सीज़न के बाद दूसरी टीम ऑल-डिफेंसिव चयन, जिसका अर्थ है कि वह स्पष्ट रूप से कुछ ऑन-बॉल डिफेंडिंग ड्यूटी लेगा, जिसकी ओलंपिक टीम ने संभवतः लियोनार्ड से अपेक्षा की थी — उसके पास यूएसए बास्केटबॉल का कुछ अनुभव है, जिसमें 2019 विश्व कप टीम का हिस्सा होना भी शामिल है, जो चीन में सातवें स्थान पर रही थी। वह और सेल्टिक्स प्लेऑफ़ रन के बाद लगभग $126 मिलियन के चार साल के विस्तार पर सहमत हुए, जिसमें उन्होंने आर्क से परे से टीम के सर्वश्रेष्ठ 40.4% शूटिंग पर 65 3-पॉइंटर्स के साथ बोस्टन का नेतृत्व किया।

डेरिक व्हाइट सेल्टिक्स टीम यूएसए बास्केटबॉल

बोस्टन सेल्टिक्स के डेरिक व्हाइट ने सोमवार, 18 मार्च, 2024 को बोस्टन में डेट्रायट पिस्टन के खिलाफ एनबीए बास्केटबॉल खेल के पहले हाफ के दौरान 3-पॉइंटर बनाने के बाद प्रतिक्रिया व्यक्त की। (एपी फोटो/माइकल ड्वायर)

लियोनार्ड दो बार एनबीए चैंपियन, छह बार ऑल-स्टार और छह बार ऑल-एनबीए खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन चोट की समस्या उनके करियर में बार-बार आती रही है। टीम यूएसए बास्केटबॉल ने हाल के हफ्तों में उन पर कड़ी निगरानी रखी थी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह क्लिपर्स के साथ अपने सीज़न के समय से पहले समाप्त होने के बाद भी कोर्ट पर खेलने के लिए पर्याप्त रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

पिछले सात सालों में उन्होंने 256 नियमित-सीज़न गेम मिस किए हैं, जिसमें घुटने की परेशानी के कारण 2021-22 सीज़न के सभी गेम शामिल हैं। उन्होंने पिछले सीज़न में क्लिपर्स के लिए 68 गेम खेले, जो 2016-17 सीज़न के दौरान सैन एंटोनियो के लिए 74 गेम खेलने के बाद से उनका सबसे ज़्यादा गेम है।

लियोनार्ड ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपनी चोटों के बारे में बात करते हुए कहा, “यह सिर्फ़ मेरी यात्रा है।” “मैं अपने लिए कोई आदर्श स्क्रिप्ट नहीं बना सकता। पिछले साल मैंने जितना संभव हो सके उतना खेलने की कोशिश की, बहुत अच्छा महसूस किया और एक निश्चित समय पर मैं नहीं खेल पाया। मैंने अपनी तरफ़ से पूरी कोशिश की, लेकिन यह सिर्फ़ मेरी यात्रा है। मैं ऐसी स्थिति में नहीं रहना चाहता जिसमें मैं हूँ, लेकिन मुझे इसे वैसे ही स्वीकार करना होगा जैसा कि यह है। और बहुत से लोग देख रहे हैं, समर्थक या संदेह करने वाले। लेकिन मैं बहुत से लोगों को प्रेरित करता हूँ, इसलिए मुझे वही करना है जो मैं कर रहा हूँ।”

लियोनार्ड – जो बुधवार को अमेरिकी ओलंपिक और पैरालंपिक समिति द्वारा औपचारिक रूप से नामित 592 सदस्यीय ओलंपिक टीम का हिस्सा थे – ने इस सप्ताह के शुरू में कहा था कि उनका घुटना ठीक है और वह खेलों की तैयारी के लिए लगभग तीन सप्ताह पहले कोर्ट पर प्रशिक्षण फिर से शुरू करने में सक्षम हैं।

लियोनार्ड ने तब कहा, “मैं खेलने के लिए तैयार हूं।” “मैं अब खेल रहा हूं, इसलिए मैं खुश हूं।”

कुछ दिनों बाद, कनाडा के खिलाफ पहले अमेरिकी प्रदर्शनी खेल से कुछ घंटे पहले और टीम के अबू धाबी के लिए रवाना होने से एक दिन पहले – ओलंपिक के लिए फ्रांस पहुंचने से पहले अधिक खेलों और अभ्यासों के लिए दो अंतरराष्ट्रीय पड़ावों में से पहला – लियोनार्ड चले गए।


आपकी सदस्यता सहेजी नहीं जा सकी। कृपया पुनः प्रयास करें।


आपकी सदस्यता सफल हो गई है.

लियोनार्ड के जाने से अमेरिका में, कम से कम व्हाइट के आने तक, 10 खिलाड़ी उपलब्ध रहेंगे। केविन ड्यूरेंट पिंडली में खिंचाव के कारण कनाडा के खिलाफ नहीं खेलेंगे और लास वेगास में टीम के चार दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में भाग नहीं ले सके, जो मंगलवार को समाप्त हो गया। यूएसए बास्केटबॉल इस उम्मीद के साथ काम कर रहा है कि ड्यूरेंट आने वाले दिनों में कोर्ट पर अधिक से अधिक गतिविधियों के लिए तैयार हो जाएगा।

हिल ने ड्यूरेंट के बारे में कहा, “वह काम कर रहा है, पुनर्वास कर रहा है, वह शानदार दिख रहा है।” “मुझे लगता है कि हम बस सतर्क और रूढ़िवादी हैं। हमें उम्मीद है कि जब हम अबू धाबी में होंगे, तो हम उसे कोर्ट पर देखेंगे।”





Source link

पिछला लेखखुलासा: काइल वॉकर द्वारा इंग्लैंड के हर मैच से पहले पत्नी एनी किल्नर और उनके चार बच्चों को श्रद्धांजलि देने का भावनात्मक कारण, जब वे स्टैंड से उनका उत्साहवर्धन करते हैं
अगला लेखचीन में भूमि समतलीकरण के दौरान 2,200 साल पुरानी बस्ती मिली। खोजें
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।