होम मनोरंजन कार्लोस अल्काराज़, जोकोविच विंबलडन फाइनल के करीब

कार्लोस अल्काराज़, जोकोविच विंबलडन फाइनल के करीब

21
0
कार्लोस अल्काराज़, जोकोविच विंबलडन फाइनल के करीब


कार्लोस अल्काराज़, जोकोविच विंबलडन फाइनल के करीब

फाइल-स्पेन के कार्लोस अल्काराज़ (बाएं) 16 जुलाई, 2023 को दक्षिण-पश्चिम लंदन के विंबलडन में ऑल इंग्लैंड टेनिस क्लब में 2023 विंबलडन चैंपियनशिप के आखिरी दिन पुरुष एकल फाइनल टेनिस मैच जीतने के बाद सर्बिया के नोवाक जोकोविच से हाथ मिलाते हुए। (एड्रियन डेनिस / एएफपी द्वारा फोटो)

गत चैंपियन कार्लोस अल्काराज़ और सात बार के विजेता नोवाक जोकोविच शुक्रवार को विंबलडन फाइनल में भिड़ सकते हैं।

हालांकि, उनकी राह में डेनियल मेदवेदेव और लोरेंजो मुसेट्टी भी हैं, जिन्होंने पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

अल्काराज, मेदवेदेव फिर से खेलेंगे

कार्लोस अल्काराज विंबलडन ग्रैंड स्लैम टेनिस डेनियल मेदवेदेव

फाइल- स्पेन के कार्लोस अल्काराज़ और रूस के डेनियल मेदवेदेव विंबलडन सेमीफाइनल में। रॉयटर्स/डायलन मार्टिनेज

स्पेन के विश्व के तीसरे नंबर के खिलाड़ी अल्काराज ने पिछले साल ऑल इंग्लैंड क्लब में सेमीफाइनल में मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराया था, इससे पहले रूसी खिलाड़ी ने अमेरिकी ओपन में अंतिम चार में प्रभावशाली जीत के साथ उस हार का बदला लिया था।

21 वर्षीय अल्काराज चौथी बार ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने की कोशिश में हैं, साथ ही उनकी नजरें फ्रेंच ओपन और विंबलडन लगातार जीतने वाले छठे खिलाड़ी बनने पर टिकी हैं।

स्पेनिश खिलाड़ी के लिए यह विम्बलडन असमान रहा है – तीसरे राउंड में फ्रांसेस तियाफो ने उन्हें पांच सेटों तक धकेल दिया और फिर उगो हंबर्ट तथा टॉमी पॉल को हराने के लिए उन्हें चार सेटों की आवश्यकता पड़ी।

पढ़ना: दुर्लभ प्रतिभा कार्लोस अल्काराज़ ’30 ग्रैंड स्लैम’ की ओर अग्रसर

अल्काराज ने मेदवेदेव पर 4-2 की बढ़त बना ली है, एक खिलाड़ी जिसकी तुलना उन्होंने “एक दीवार से की, जिसकी हर गेंद वापस उछलती है”।

मेदवेदेव सातवें ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंचने की कोशिश में हैं।

पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी खिलाड़ी, जो पूर्व अमेरिकी ओपन चैंपियन हैं, ने क्वार्टर फाइनल में शीर्ष वरीयता प्राप्त जैनिक सिनर को पांच सेटों में हराकर जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में इतालवी खिलाड़ी से मिली हार का बदला ले लिया।

मेदवेदेव ने कहा, “कार्लोस के खिलाफ खेलना कठिन है, क्योंकि आप जानते हैं कि आप जो भी शॉट मारेंगे, वह वहीं से विजयी शॉट मार सकता है।”

मेदवेदेव ने अब तक 64 ऐस लगाए हैं, जबकि अल्काराज़ ने 52 ऐस लगाए हैं। उन्होंने आठ बार सर्विस छोड़ी है, जबकि अल्काराज़ ने 16 बार अपनी सर्विस गेम का उल्लंघन किया है।

जोकोविच का सामना जेनरेशन गेम में मुसेट्टी से होगा

नोवाक जोकोविच विंबलडन

सर्बिया के नोवाक जोकोविच 8 जुलाई, 2024 को दक्षिण-पश्चिम लंदन के विंबलडन में ऑल इंग्लैंड लॉन टेनिस एंड क्रोकेट क्लब में 2024 विंबलडन चैंपियनशिप के आठवें दिन पुरुष एकल टेनिस मैच के दौरान डेनमार्क के होल्गर रूण को गेंद सर्व करते हुए। (फोटो: आंद्रेज इसाकोविक / एएफपी) / संपादकीय उपयोग के लिए प्रतिबंधित

जोकोविच ने 13वीं बार विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचकर रोजर फेडरर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है और वह ऑल इंग्लैंड क्लब में स्विस स्टार के आठ एकल खिताब के रिकॉर्ड की बराबरी करने से दो जीत दूर हैं।

शुक्रवार को जीत से वह टूर्नामेंट के 10वें फाइनल में पहुंच जाएंगे।

37 वर्ष की उम्र में जोकोविच आधुनिक युग के सबसे उम्रदराज चैंपियन भी बन सकते हैं, जो कि एक ऐसे व्यक्ति के लिए एक प्रभावशाली उपलब्धि है, जिसने पिछले महीने ही घुटने की सर्जरी करवाई है।

पढ़ना: डि मिनाउर की चोट के कारण जोकोविच विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचे

इस सीज़न में वह ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन का खिताब हार चुके हैं और अभी तक किसी टूर के फाइनल में नहीं पहुंच पाए हैं।

एलेक्स डी मिनाउर के कूल्हे की चोट के कारण निर्धारित क्वार्टर फाइनल से हटने पर उन्हें शुक्रवार को अंतिम चार में प्रवेश का मौका मिल गया।

विम्बलडन में सर्बियाई खिलाड़ी ने उग्र मूड में रहते हुए होल्गर रूण पर अंतिम-16 में जीत के दौरान प्रशंसकों पर उनका अनादर करने का आरोप लगाया था।

उन्होंने कहा, “यदि कोई सीमा लांघता है तो मैं प्रतिक्रिया करता हूं।”

पढ़ना: नवीनतम जीत के बाद जोकोविच विंबलडन प्रशंसकों के साथ चर्चा में आए

जोकोविच का मुसेट्टी पर जीत का रिकॉर्ड 5-1 है, जिसमें पिछले महीने फ्रेंच ओपन में पांच सेटों में पीछे से आकर मिली जीत भी शामिल है।

तीसरे दौर के उस मैच ने रोलाण्ड गैरोस में नवीनतम फिनिश का रिकार्ड स्थापित किया, जिसमें जोकोविच ने सुबह 3:07 बजे जीत पूरी की।

22 वर्षीय मुसेट्टी ने 2021 में रोलैंड गैरोस में अपनी पहली मुलाकात में भी जोकोविच को दूरी तक ले जाया था, जब इतालवी ने अपने अंतिम-16 के मुकाबले के शुरुआती दो सेट जीते थे, इससे पहले कि चोट ने निर्णायक में उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

मुसेट्टी ने कहा, “वह हर जगह एक किंवदंती हैं, लेकिन विशेष रूप से यहां विंबलडन में।”


आपकी सदस्यता सहेजी नहीं जा सकी। कृपया पुनः प्रयास करें।


आपकी सदस्यता सफल हो गई है.

“मुझे एक बड़ी लड़ाई की उम्मीद है। यह सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है। लेकिन मैं एक महत्वाकांक्षी व्यक्ति हूं और मुझे चुनौतियां पसंद हैं।”





Source link

पिछला लेखडेविड टेनेंट का टाइम लॉर्ड से मकान मालिक बनने का कदम, आकर्षक संपत्ति निवेश पोर्टफोलियो की बदौलत उनकी कुल संपत्ति £6 मिलियन तक बढ़ गई
अगला लेखसर्वेक्षण में पाया गया कि यूरोप ‘यहूदी-विरोधी भावना की लहर’ का सामना कर रहा है
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।