होम मनोरंजन कर्ट बुश ने हैली डीगन के NASCAR से जल्दी बाहर होने के...

कर्ट बुश ने हैली डीगन के NASCAR से जल्दी बाहर होने के बारे में सवालों के बीच अपनी चौंकाने वाली लेकिन सफल कप सीरीज़ छलांग का खुलासा किया

31
0
कर्ट बुश ने हैली डीगन के NASCAR से जल्दी बाहर होने के बारे में सवालों के बीच अपनी चौंकाने वाली लेकिन सफल कप सीरीज़ छलांग का खुलासा किया


इस हफ़्ते NASCAR Xfinity Series में नाटकीय घटनाक्रम देखने को मिला। इस खेल की एकमात्र महिला ड्राइवर, हेली डीगनएएम रेसिंग से अलग होने के बाद, खुद को एक अनिश्चित स्थिति में पाया है। यह खबर जॉय लोगानो द्वारा टीम के लिए सीजन के सर्वश्रेष्ठ 8वें स्थान पर पहुंचने के ठीक बाद आई है। एक्सफ़िनिटी से डीगन का जल्दी बाहर होना, उनके शुरुआती प्रवेश जितना ही उल्लेखनीय है।

दूसरे पहेलू पर, कर्ट बुश NASCAR में उच्च स्तर पर सफलतापूर्वक छलांग लगाई है। तो, क्या डीगन के जल्दी बाहर होने के पीछे वास्तव में अनुभव की कमी ही दोषी है, या कहानी में कुछ और भी है?

बुश की प्रसिद्धि की कहानी हेली डीगन की कहानी से मिलती जुलती है

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

कर्ट बुश को NASCAR के दिग्गज के रूप में जाना जाता है, जिनके नाम कई शानदार पदक हैं। लेकिन उन्हें किसी ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत थी जो उनके अंदर की चमक को पहचान सके। हाल ही में एक साक्षात्कार में आरएफके रेसिंगबुश ने अपनी प्रेरणादायी कहानी को याद करते हुए कहा कि जिस टीम ने उन्हें गौरव की ओर धकेला, वह टीम उनके लिए प्रेरणादायी थी। उन्होंने कहा कि उनके शुरुआती साल भी रोलरकोस्टर की सवारी की तरह थे: “छह साल: गो-कार्ट जैसी कोई चीज़ भी नहीं की, सीधे लीजेंड्स कारें बनाने लगा, जिससे मैंने शुरुआत की थी। हाँ, यह इतनी तेज़ी से आगे बढ़ा।”

फिर उनके करियर में एक ऐसा मोड़ आया, जो हेली डीगन की तरह ही था: ट्रक में एक जीत के बाद, कर्ट बुश को कप में रेस करने का प्रस्ताव मिला। उन्होंने आगे कहा, “जब हम मिल्वौकी में जीते तो जैक रौश मेरे पास आए। यह 4 जुलाई का सप्ताहांत था, यह ट्रकों में मेरी पहली जीत थी। उन्होंने कहा, ‘अरे, क्या तुम कप में जाना चाहोगे?'”

पहले तो बुश आश्चर्यचकित हुए, लेकिन उन्होंने जल्दी ही अपने होश संभाल लिए। “मैंने सोचा, ‘क्या? हमने एक ट्रक रेस जीत ली है और अब आप चाहते हैं कि मैं कप में जाऊं? ज़रूर, अगर आप तैयार हैं तो मैं भी तैयार हूं, लेकिन हम बहुत सारी चीज़ें बर्बाद करने वाले हैं’…तो हाँ, यह एक त्वरित बदलाव था।”

हेली डीगन की भी ऐसी ही कहानी है। 2018-19 में ARCA मेनार्ड्स सीरीज़ वेस्ट में तीन जीत और 2020 ARCA रूकी टाइटल जीतने के बाद, डीगन ने 2021 में NASCAR की राष्ट्रीय सीरीज़ में प्रवेश किया। फिर भी क्राफ्ट्समैन ट्रक में तीन सीज़न में, वह सिर्फ़ पाँच बार शीर्ष-दस में जगह बनाने में सफल नहीं हो पाई। अपनी सफलता की कमी के बावजूद, AM रेसिंग ने उसे 2024 के लिए एक्सफ़िनिटी टिकट की पेशकश की, जो, जैसा कि हम सभी जानते हैं, अब टूट चुका है।

NASCAR के कई अंदरूनी सूत्रों और प्रशंसकों का मानना ​​है कि हेली डीगन के लिए यह बहुत जल्दी थीएक स्थापित डर्ट रेसर के रूप में, उसके लिए स्टॉक कारों में शिफ्ट होना बहुत जल्दी था। फिर भी जैसा कि हमने कर्ट बुश के लिए एक समान कहानी देखी, एक समानांतर तर्क यह सुझाव दे सकता है कि डीगन की अनुभवहीनता समस्या नहीं थी। बुश ने खुद एल्डोरा में एसआरएक्स रेसिंग इवेंट में उपविजेता फिनिश के बाद डीगन की विशेष प्रतिभा को उजागर किया। “बहुत बढ़िया, लड़की! डर्ट रेसिंग तुम्हारे खून में है। डामर पर कुछ टिप्स के लिए होला! मैं तुम्हें समझ गया!”

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

हेली डीगन-एएम रेसिंग की बहस जारी है, कर्ट बुश इस बात का एक बेहतरीन उदाहरण हैं कि डीगन बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। कौन जानता है? शायद अधिक कुशल मार्गदर्शन के साथ। बुश की कूदने की प्रवृत्ति उनके करियर के बाद भी दिखाई दी।

बुश को फिर से अपने करियर में उछाल लाना पड़ा

जैक रौश द्वारा कप में शामिल किए जाने के बाद, कर्ट बुश के लिए यह एक ऊपर की ओर चढ़ाई थी। उन्होंने 2002 में जीतना शुरू किया और 2004 कप चैम्पियनशिप का खिताब जीता। 20 वर्षों में, बड़े बुश भाई ने 34 कप जीत हासिल की। ​​और उनका बाहर निकलना समय से पहले नहीं था। 2022 में, दोषपूर्ण नेक्स्ट जेन कार ने ड्राइवरों को बहुत सारी चोटें पहुंचाईं। इसने विशेष रूप से बुश को अपंग बना दिया, क्योंकि उन्हें पोकोनो में चोट लग गई थी। फिर कर्ट बुश ने इसे छोड़ने का फैसला किया, और रेसिंग सलाहकार बनने के प्रस्ताव आने लगे – उनकी अपेक्षा से थोड़ा पहले।

विज्ञापन

इस विज्ञापन के नीचे लेख जारी है

बुश ने 23XI रेसिंग के लिए काम करना शुरू किया, जिस टीम के साथ उन्होंने अपनी आखिरी रेस दौड़ी थी. फोर्ब्स के अनुसार, बुश ने फरवरी 2023 में कहा, “सब कुछ मेरी अपेक्षा से एक वर्ष पहले ही हो गया और मैं सब कुछ से खुश हूं।” उसने जोड़ा, “इसमें कोई संदेह नहीं है कि टीम के साथ मेरी भूमिका क्या है, यह टीम के साथ हर जगह है। और टीम और हमारे अन्य प्रायोजकों के साथ अलग-अलग साक्षात्कार कर रहा हूँ। मैं सब कुछ वही कर रहा हूँ, लेकिन हेलमेट नहीं पहन रहा हूँ और इसके बजाय अभ्यास, क्वालीफाइंग और दौड़ के लिए रेडियो लगा रहा हूँ।”

जाहिर है, हेली डीगन प्रेरणा के लिए कर्ट बुश के रेसिंग इतिहास का सहारा ले सकती हैं। लेकिन अभी के लिए, पूर्व एक्सफ़िनिटी सीरीज़ ड्राइवर को अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है, और हमें उम्मीद है कि वह जल्द ही अपनी जगह पा लेगी।



Source link

पिछला लेखइन्फ्लुएंसर की 10 वर्षीय बेटी की रेस्टोरेंट की समीक्षा वायरल हो गई है, क्योंकि उसने यूरोप भर में शीर्ष रेटेड भोजनालयों की आलोचना की है
अगला लेखपोर्टलैंड वेश्यावृत्ति मामले में 6 गिरफ्तार
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।