होम मनोरंजन कनाडा के कोच जेसी मार्श ने कहा कि उन्हें अमेरिका में खाली...

कनाडा के कोच जेसी मार्श ने कहा कि उन्हें अमेरिका में खाली पड़े पद में कोई दिलचस्पी नहीं है

27
0
कनाडा के कोच जेसी मार्श ने कहा कि उन्हें अमेरिका में खाली पड़े पद में कोई दिलचस्पी नहीं है


कनाडा के कोच जेसी मार्श का कहना है कि उन्हें अमेरिका में कोचिंग की खुली नौकरी में कोई रुचि नहीं है।

50 वर्षीय अमेरिकी पिछले साल खाली पड़े अमेरिकी पद के लिए उम्मीदवार थे, लेकिन यूएस सॉकर ने आखिरकार ग्रेग बरहाल्टर को फिर से नियुक्त करने का फैसला किया। बुधवार को यह पद फिर से खाली हो गया जब 11वें स्थान पर काबिज अमेरिकी खिलाड़ी के कोपा अमेरिका में ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पाने के बाद बरहाल्टर को निकाल दिया गया।

मार्श, जिन्हें 13 मई को कनाडा सॉकर द्वारा नियुक्त किया गया था, ने 48वीं रैंकिंग वाली कनाडाई पुरुष टीम को शनिवार को चार्लोट में 14वें नंबर की उरुग्वे के खिलाफ कोपा अमेरिका में तीसरे स्थान के लिए खेले जाने वाले मैच में पहुंचाया।

कनाडा सॉकर ने द कैनेडियन प्रेस को भेजे गए एक संक्षिप्त बयान में कहा कि मार्श “यूएस सॉकर में पद के बारे में न तो सोच रहे हैं और न ही उसमें उनकी कोई दिलचस्पी है। उनका पूरा ध्यान कनाडा पर है।”

मार्श का नाम अमेरिका के संभावित कोचिंग प्रतिस्थापनों की रिपोर्ट की गई सूची में शामिल किया गया है, जिसमें विश्व फुटबॉल के दिग्गजों के साथ जुर्गेन क्लॉप, थिएरी हेनरी, पैट्रिक विएरा, मार्सेलो बिएल्सा, ह्यूगो पेरेज़, पेलेग्रीनो माटाराज़ो, डेविड वैगनर, स्टीव चेरुंडोलो, जिम कर्टेन, मासिमिलियानो एलेग्री और मौरिसियो पोचेतीनो का नाम भी शामिल है।

कनाडा सॉकर द्वारा नियुक्त किए जाने के तुरंत बाद पॉडकास्ट “कॉल इट व्हाट यू वांट” के साथ एक साक्षात्कार में मार्श ने यूएस सॉकर के साथ अपनी पिछली नौकरी के लेन-देन पर निराशा व्यक्त की।

उन्होंने पॉडकास्ट को बताया, “जाहिर है कि अमेरिका में पले-बढ़े होने और राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने, योगदान देने, युवा राष्ट्रीय टीमों के लिए खेलने, अमेरिकी राष्ट्रीय टीम के साथ विश्व कप में कोचिंग करने के कारण अमेरिकी फुटबॉल के प्रति मेरा सम्मान बहुत बड़ा है।”

“लेकिन मैं उनके साथ एक प्रक्रिया से गुज़रा, है न? और मैं इस बारे में नहीं जा रहा हूँ लेकिन इस प्रक्रिया में मेरे साथ बहुत अच्छा व्यवहार नहीं किया गया और जो भी हो, यार। यह अब अतीत की बात है और मैं पूरी तरह से केंद्रित हूँ। जिस क्षण यह हुआ, मैं ऐसा था, ‘ठीक है, मैं आगे बढ़ रहा हूँ और मैं यह पता लगाने जा रहा हूँ कि मेरे लिए क्या सही है,’ और फिर, इसने मुझे सही लोगों को खोजने के लिए फिर से प्रेरित किया।”

मार्श ने अमेरिका के लिए दो बार मैच खेले और 2010-11 में राष्ट्रीय टीम में बॉब ब्रैडली के सहायक खिलाड़ी रहे।

मार्श के कोचिंग रिज्यूमे में लीड्स यूनाइटेड, आरबी लीपज़िग, रेड बुल साल्ज़बर्ग, न्यूयॉर्क रेड बुल्स और मॉन्ट्रियल इम्पैक्ट (अब सीएफ मॉन्ट्रियल) भी शामिल हैं। उनकी आखिरी नौकरी लीड्स में थी, जिसने उन्हें एक साल के प्रभार के बाद फरवरी 2023 में निकाल दिया।

शनिवार को कोपा अमेरिका मैच में उनका मुकाबला बिएल्सा से होगा, जो उरुग्वे के मैनेजर हैं तथा लीड्स में उनके स्थान पर वे मैनेजर बने थे।



Source link