होम मनोरंजन कनाडा की पेरिस ओलंपिक टीम में फीबा विश्व कप के 8 खिलाड़ी...

कनाडा की पेरिस ओलंपिक टीम में फीबा विश्व कप के 8 खिलाड़ी शामिल

19
0
कनाडा की पेरिस ओलंपिक टीम में फीबा विश्व कप के 8 खिलाड़ी शामिल


कनाडा की पेरिस ओलंपिक टीम में फीबा विश्व कप के 8 खिलाड़ी शामिल

कनाडा के शाई गिलगियस-अलेक्जेंडर (बाएं) टीम यूएसए के खिलाफ फिबा विश्व कप कांस्य पदक के खेल में डिलन ब्रूक्स के साथ। वे कनाडा के रोस्टर के हिस्से के रूप में पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए रवाना हो रहे हैं। -मार्लो क्यूटो/INQUIRER.net

लास वेगास – कनाडा ने बुधवार को पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए अपने पुरुष बास्केटबॉल रोस्टर को अंतिम रूप दिया, जिसमें चुने गए 12 खिलाड़ियों में से आठ पिछले साल गर्मियों में हुए फीबा विश्व कप में कांस्य पदक जीतने वाली टीम का हिस्सा थे।

शाई गिलगियस-अलेक्जेंडर, डिलन ब्रूक्स, केली ओलिनिक, लुगेंट्ज़ डॉर्ट, निकेल अलेक्जेंडर-वॉकर, आरजे बैरेट, ड्वाइट पॉवेल और मेल्विन एजिम वे आठ ओलंपियन हैं जो एक साल पहले विश्व कप रोस्टर में थे, जब कनाडा ने ओवरटाइम में अमेरिका को 127-118 से हराकर कांस्य पदक जीता था। 1936 के बर्लिन ओलंपिक में रजत जीतने के बाद यह कनाडा का सबसे महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय पदक था।

ओलंपिक टीम के चार खिलाड़ी जो विश्व कप का हिस्सा नहीं थे: जमाल मरे, खेम बिर्च, ट्रे लाइल्स और एंड्रयू नेमहार्ड।

पढ़ना: कनाडा ने टीम यूएसए को हराकर पहला फीबा विश्व कप पदक जीता

ओलिनिक ने कहा, “पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों में हमारी सीनियर पुरुष राष्ट्रीय टीम का नेतृत्व करना एक अविश्वसनीय सम्मान है।” “जब से मैंने बास्केटबॉल खेलना शुरू किया है, मेरा सपना हमेशा ओलंपिक में कनाडा का प्रतिनिधित्व करना रहा है। पिछले साल FIBA ​​विश्व कप में तीसरा स्थान हासिल करना एक महत्वपूर्ण कदम था, जिसने साबित किया कि हम दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक हैं। हालाँकि, इसने हमें यह भी दिखाया कि पेरिस में स्वर्ण जीतने के अपने अंतिम लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए हमें अभी भी काम करना है।”

टीम अपना प्रदर्शन कार्यक्रम बुधवार को लास वेगास में संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ खेलेगी।

गिलगियस-अलेक्जेंडर अब दूसरी पीढ़ी के ओलंपियन हैं; उनकी मां, चार्मेन गिलगियस, 1992 के बार्सिलोना खेलों में एंटीगुआ और बारबुडा के लिए दौड़ी थीं। बैरेट के लिए भी यही बात लागू होती है; उनके पिता, रोवन बैरेट, कनाडा के लिए 2000 ओलंपिक टीम में थे और कनाडा की पुरुष राष्ट्रीय टीम के महाप्रबंधक के रूप में कार्य करते हैं। और एजिम के लिए, यह भाई-बहन की बात है; उनकी बहन, यवोन एजिम, इस गर्मी में कनाडा की महिला बास्केटबॉल टीम के हिस्से के रूप में फ्रांस में खेलेंगी।

पढ़ना: ‘केयरिंग’ कनाडा ने फीबा विश्व कप में नया असिस्ट रिकॉर्ड बनाया

रोवन बैरेट ने कहा, “ओलंपिक खेलों में अपने देश का प्रतिनिधित्व करना खेल में सबसे बड़े सम्मानों में से एक है और इनमें से प्रत्येक खिलाड़ी पहली बार कोर्ट पर कदम रखते ही इसे कभी नहीं भूलेगा।” “जैसा कि हम पिछली गर्मियों में अपनी सफलता पर निर्माण करते हैं, उस टीम के साथ हमने जो निरंतरता और सामंजस्य स्थापित किया था, उसे बनाए रखना इस ओलंपिक रोस्टर को इकट्ठा करने के लिए महत्वपूर्ण था।”

टीम के कोच ब्रुकलिन नेट्स के जोर्डी फर्नांडीज हैं।

फर्नांडीज ने कहा, “जब हमने पिछले सप्ताह टोरंटो में शिविर खोला था, तो मैंने प्रत्येक खिलाड़ी को हर दिन 1% सुधार करने की चुनौती दी थी, और तब से हर दिन मैंने उनके द्वारा किए गए काम और समर्पण को देखा है।” “टूर्नामेंट के हमारे पहले गेम तक 17 दिन बचे हैं, यह 17% बेहतर होने का अवसर है। खिलाड़ियों से लेकर कोचों और कर्मचारियों तक, इस गर्मी में कनाडा के लिए वास्तव में ऐतिहासिक कुछ करने का अविश्वसनीय अवसर हमारे सामने है, जिसे कोई भी नहीं भूल सकता।”


आपकी सदस्यता सहेजी नहीं जा सकी। कृपया पुनः प्रयास करें।


आपकी सदस्यता सफल हो गई है.





Source link

पिछला लेखमिलियन डॉलर लिस्टिंग लॉस एंजिल्स: ट्रेसी ट्यूटर और जोश फ्लैग ने डेज़ ऑफ़ अवर लाइव्स पर अपने सोप ओपेरा की उपस्थिति पर बंधन बनाया – शो पर टकराव के बाद
अगला लेखकैथल क्रोट्टी की बर्खास्तगी ‘न्यूनतम’
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।