होम मनोरंजन एलेना रयबाकिना स्वितोलिना को हराकर विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचीं

एलेना रयबाकिना स्वितोलिना को हराकर विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचीं

23
0
एलेना रयबाकिना स्वितोलिना को हराकर विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचीं


एलेना रयबाकिना स्वितोलिना को हराकर विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचीं

कजाकिस्तान की एलेना रयबाकिना लंदन में विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान यूक्रेन की एलिना स्वितोलिना के खिलाफ बैकहैंड रिटर्न खेलती हुई, बुधवार, 10 जुलाई, 2024। (एपी फोटो/किर्स्टी विगल्सवर्थ)

लंदन – एलेना रयबाकिना जानती हैं कि लोग उन्हें अपना दूसरा विम्बलडन खिताब जीतने की प्रबल दावेदार के रूप में देख रहे हैं।

2022 चैंपियन की 21वें नंबर की एलिना स्वितोलिना पर 6-3, 6-2 से जीत के साथ बुधवार को सेमीफाइनल में पहुंचना इस दृष्टिकोण को और मजबूत करेगा।

“निश्चित रूप से, मेरे पास आक्रामक खेल शैली है। मेरी सर्विस बहुत बढ़िया है, इसलिए यह एक बड़ा फायदा है,” उसने कोर्ट पर दिए गए एक साक्षात्कार में कहा। “बेशक मैं अंत तक खेलना चाहती हूँ, लेकिन मैच दर मैच। अभी के लिए, मैं जिस तरह से खेल रही हूँ, उससे खुश हूँ।”

25 वर्षीय रयबाकिना – जो ड्रॉ में बची हुई सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला खिलाड़ी में चौथे स्थान पर थी – ने सात ऐस और 28 विनर लगाए, जिससे ऑल इंग्लैंड क्लब में उसका रिकॉर्ड 19-2 हो गया।

पढ़ना: एलेना रयबाकिना ने आर्यना सबालेंका को हराकर ब्रिस्बेन खिताब जीता

रयबाकिना का अगला मुकाबला नंबर 31 बारबोरा क्रेजिकोवा से होगा, जो पूर्व फ्रेंच ओपन चैंपियन के बीच मैच में नंबर 13 जेलेना ओस्टापेंको को 6-4, 7-6 (4) से हराकर अपने पहले विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंची थीं।

2021 में रोलैंड गैरोस में खिताब जीतने वाली क्रेजिकोवा दूसरे सेट में 4-1 से पीछे थीं, लेकिन वापसी करने में सफल रहीं।

ओस्टापेंको, जिन्होंने क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने के दौरान एक भी सेट नहीं गंवाया था, ने अपने कोच को दूसरे सेट के दौरान बाहर जाने का निर्देश दिया, लेकिन इससे अंततः 2017 फ्रेंच ओपन चैंपियन को कोई मदद नहीं मिली।

चेक गणराज्य से आने वाली क्रेजसिकोवा ने कहा, “यह मेरे लिए एक शानदार पल है। यह एक अविश्वसनीय पल है जिसे मैं अभी अनुभव कर रही हूँ।”

क्रेज्सिकोवा को इस सीज़न के शुरू में चोटों और बीमारी से जूझना पड़ा था।

उन्होंने कहा, “अंदर से ही नहीं, बल्कि बाहर से भी – बाहरी दुनिया से भी – कई संदेह थे – लेकिन मैं बहुत खुश हूं कि मैंने कभी हार नहीं मानी और मैं अभी यहां खड़ी हूं।”

पढ़ना: ब्लिंकोवा ने ऑस्ट्रेलियन ओपन 2024 के रोमांचक मुकाबले में रयबाकिना को हराया

दो बार विंबलडन सेमीफाइनलिस्ट रह चुकी यूक्रेनी स्वितोलिना ने रूसी मिसाइल हमले के पीड़ितों के शोक में चौथे दौर के मैच की तरह काली रिबन नहीं बांधी थी।

बाद में उन्होंने बताया कि क्वीन कैमिला सेंटर कोर्ट मैच देखने के लिए वहां मौजूद थीं, लेकिन किसी भी खिलाड़ी को इसका एहसास नहीं हुआ।

स्वितोलिना ने कहा कि “रानी के सामने विंबलडन खेलना मेरे लिए बहुत बड़ा सम्मान था, भले ही मुझे पता नहीं था। यूक्रेन को यूनाइटेड किंगडम से जो समर्थन मिल रहा है, वह वाकई अविश्वसनीय है।”

जहां तक ​​मैच की बात है, स्वितोलिना ने कहा कि रयबाकिना का खेल सिर्फ एक बड़ी सर्विस से कहीं अधिक है।

“एलेना ऐसी खिलाड़ी है जो काफी अच्छी रिटर्न देती है, खास तौर पर घास पर। मेरा मतलब है, घास पर रिटर्न देना पहले से ही बहुत मुश्किल है। फिर जब आपके पास कोई ऐसा खिलाड़ी होता है जो स्पॉट पर अच्छा हिट करता है, तो यह बेहद मुश्किल होता है,” उन्होंने कहा।


आपकी सदस्यता सहेजी नहीं जा सकी। कृपया पुनः प्रयास करें।


आपकी सदस्यता सफल हो गई है.

इसके अलावा, रयबाकिना दो साल पहले की तुलना में अधिक शांत है, जब उसने विंबलडन खिताब के लिए ओन्स जबेउर को हराया था।

उन्होंने कहा, “2022 में मैं निश्चित रूप से अब से ज़्यादा नर्वस थी।” “यह मेरे लिए पहली बार था जब मैं सेंटर कोर्ट पर खेल रही थी। बहुत सारे लोग थे, बहुत सारा ध्यान था। अब, ज़ाहिर है, मुझे इसकी थोड़ी आदत हो गई है। मैं इन मैचों को एक अलग तरीके से ले रही हूँ।”





Source link

पिछला लेखबिकनी मॉडल ने बताया वह चौंकाने वाला कारण, जिसके चलते वह ‘हर महीने’ अपना खून निकलवाती है
अगला लेखरिफॉर्म यूके के फर्जी उम्मीदवार संबंधी षड्यंत्र सिद्धांत का भंडाफोड़
जॉर्ज जेन्सेन
जॉर्ज जेन्सेन एक प्रमुख कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के स्थानीय समाचार, राजनीति, संस्कृति, और सामाजिक मुद्दों पर विश्लेषणात्मक और सूचनात्मक लेख प्रस्तुत करते हैं। जॉर्ज की लेखन शैली स्पष्ट, आकर्षक और पाठकों को बांधने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और विषय की विस्तृत समझ होती है, जो पाठकों को विषय की पूरी जानकारी प्रदान करती है। जॉर्ज जेन्सेन ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में अपनी शिक्षा पूरी की है और विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स पर काम करने का व्यापक अनुभव है। उनके लेखन का उद्देश्य केवल सूचनाएँ प्रदान करना नहीं है, बल्कि समाज में जागरूकता बढ़ाना और सकारात्मक बदलाव लाना भी है। जॉर्ज के लेखों में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और उनके समाधान की दिशा में एक विचारशील दृष्टिकोण दिखाई देता है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण और विश्वसनीय सूचना स्रोत बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। जॉर्ज जेन्सेन अपने लेखों के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकों द्वारा व्यापक रूप से सराहा जाता है। उनके लेख न केवल जानकारीपूर्ण होते हैं बल्कि समाज में सकारात्मक प्रभाव डालने का भी प्रयास करते हैं।