होम जीवन शैली बेयर ग्रिल्स ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच रसेल ब्रांड का...

बेयर ग्रिल्स ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच रसेल ब्रांड का समर्थन करने के कारणों पर चुप्पी तोड़ी

22
0
बेयर ग्रिल्स ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच रसेल ब्रांड का समर्थन करने के कारणों पर चुप्पी तोड़ी


बेयर ग्रिल्स ने इस बात पर अपनी चुप्पी तोड़ी है कि वह स्कैंडल से घिरे कॉमेडियन रसेल ब्रांड का समर्थन क्यों कर रहे हैं, जबकि उन पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगे हैं।

पिछले साल डिस्पैचेज पर एक डॉक्यूमेंट्री बनी थी चैनल 4 द संडे टाइम्स और द टाइम्स के साथ एक जांच के हिस्से के रूप में, उन्होंने अपनी प्रसिद्धि के चरम पर यौन उत्पीड़न के आरोपों को उजागर किया।

अक्टूबर 2023 में, 49 वर्षीय रसेल पर बलात्कार और यौन उत्पीड़न सहित कई गंभीर आरोप लगे, जब चार महिलाओं ने आरोप लगाए। कॉमेडियन ने अपने ऊपर लगे गलत कामों से सख्ती से इनकार किया है और कहा है कि उनके पास आरोपों का खंडन करने के लिए सबूत हैं।

बाद में उन्होंने घोषणा की कि उन्होंने अपने मित्र बेयर की उपस्थिति में बपतिस्मा ले लिया है, तथा ईसाई धर्म अपनाने के बाद उन्होंने इसे ‘अतीत को पीछे छोड़ने’ तथा ‘पापों को पीछे छोड़ने’ के अवसर के रूप में देखा।

49 वर्षीय यह साहसी व्यक्ति लंबे समय से एक कट्टर ईसाई है। हास्य अभिनेता को गले लगाते हुए तस्वीर अप्रैल में अपने बपतिस्मा के बाद टेम्स नदी में डूबे एक व्यक्ति ने अब पहली बार अपने मित्र और आरोपों के समर्थन में बात की है।

बेयर ग्रिल्स ने यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच रसेल ब्रांड का समर्थन करने के कारणों पर चुप्पी तोड़ी

बेयर ग्रिल्स ने इस बात पर अपनी चुप्पी तोड़ी है कि वह कॉमेडियन रसेल ब्रांड के यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच उनका समर्थन क्यों कर रहे हैं (इस सप्ताह की तस्वीर)

49 वर्षीय रसेल पर बलात्कार और यौन उत्पीड़न सहित कई गंभीर आरोप लगे थे, जब चार महिलाओं ने उन पर आरोप लगाए थे - बाद में उन्होंने घोषणा की कि उनका बपतिस्मा हो चुका है, उनके मित्र बेयर भी मौजूद थे,

49 वर्षीय रसेल पर बलात्कार और यौन उत्पीड़न सहित कई गंभीर आरोप लगे थे, जब चार महिलाओं ने उन पर आरोप लगाए थे – बाद में उन्होंने घोषणा की कि उनका बपतिस्मा हो चुका है, उनके मित्र बेयर भी मौजूद थे,

कॉन्फिडेंशियल बियर से बात करते हुए उन्होंने बताया: ‘रसेल, आप जानते हैं, बपतिस्मा लेते समय उनके बगल में खड़ा होना सौभाग्य की बात थी, यह उनके लिए एक जीवन यात्रा है।

‘मैं वास्तव में उनके और उनके प्यारे परिवार के लिए शुभकामनाएं देता हूं। आशा है कि ये सारी चीजें अच्छे तरीके से निपट जाएंगी।

‘और चलिए उम्मीद करते हैं कि ये आरोप सच नहीं हैं, सबके हित में, लेकिन मैं हमेशा कोशिश करता हूँ कि किसी को जज किए बिना रहूँ। मैं कई लोगों के साथ खड़ा हूँ… यह एक विशेषाधिकार है, कभी भी जज न करने की कोशिश करना, हमेशा प्यार करना, हमेशा दयालु होना, जहाँ भी लोग हों उनका समर्थन करना।’

रसेल गले मिलते हुए चित्रित किया गया था भालू यह घटना टेम्स नदी में हुई थी, जब इस कांड से प्रभावित कॉमेडियन ने खुलासा किया था कि उनका बपतिस्मा हो चुका है।

यह समारोह उनके हाई प्रोफाइल मित्र बेयर की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ तथा मई में जारी एक नई तस्वीर में दोनों को एक दूसरे को गले लगाते हुए दिखाया गया।

चित्र में ब्रांड, बेयर और एक अज्ञात व्यक्ति को कॉमिक के बपतिस्मा के बाद टेम्स नदी में खड़े देखा जा सकता है।

उन्होंने इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर इस कैप्शन के साथ पोस्ट किया: ‘मैं, बेयर ग्रिल्स, टेम्स नदी और निश्चित रूप से, पवित्र आत्मा।’

उत्तरजीविता विशेषज्ञ और हास्य अभिनेता अपने टेलीविजन कार्य के माध्यम से दोस्त बन गए थे।

यह साहसी व्यक्ति, जो लंबे समय से एक धर्मनिष्ठ ईसाई है, अप्रैल में अपने बपतिस्मा के बाद टेम्स नदी में हास्य अभिनेता को गले लगाते हुए देखा गया था और अब उसने पहली बार इस बारे में बात की है।

यह साहसी व्यक्ति, जो लंबे समय से एक धर्मनिष्ठ ईसाई है, अप्रैल में अपने बपतिस्मा के बाद टेम्स नदी में हास्य अभिनेता को गले लगाते हुए देखा गया था और अब उसने पहली बार इस बारे में बात की है।

कॉन्फिडेंशियल बियर से बात करते हुए उन्होंने बताया: मैं कई लोगों के साथ खड़ा हूं... यह एक विशेषाधिकार है, मैं कभी भी न्याय करने की कोशिश नहीं करता, हमेशा प्यार करता हूं, हमेशा दयालु रहता हूं, लोगों का समर्थन करता हूं, चाहे वे कहीं भी हों' (जनवरी में चित्रित)

कॉन्फिडेंशियल बियर से बात करते हुए उन्होंने बताया: मैं कई लोगों के साथ खड़ा हूं… यह एक विशेषाधिकार है, मैं कभी भी न्याय करने की कोशिश नहीं करता, हमेशा प्यार करता हूं, हमेशा दयालु रहता हूं, लोगों का समर्थन करता हूं, चाहे वे कहीं भी हों’ (जनवरी में चित्रित)

उत्तरजीविता विशेषज्ञ और हास्य अभिनेता अपने टेलीविजन कार्य के माध्यम से दोस्त बन गए थे (रनिंग वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स टेलीविजन शो में चित्रित)

उत्तरजीविता विशेषज्ञ और हास्य अभिनेता अपने टेलीविजन कार्य के माध्यम से दोस्त बन गए थे (रनिंग वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स टेलीविजन शो में चित्रित)

पिछले साल, ब्रांड ने पूर्व एसएएस ट्रूपर के एप्पल टीवी+ शो, रनिंग वाइल्ड विद बेयर ग्रिल्स में ग्रिल्स के साथ हेब्रिड्स की यात्रा की थी।

ब्रांड ने अपने चार मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बताया था कि उनका बपतिस्मा एक ‘अविश्वसनीय और गहरा अनुभव’ था।

उन्होंने कहा: ‘यह अब मेरा मार्ग है। और मैं पहले से ही अविश्वसनीय रूप से धन्य, राहत महसूस कर रहा हूँ, पोषित हूँ, सुरक्षित हूँ।’

ब्रांड ने पहले सोशल मीडिया पर पुष्टि की थी कि ग्रिल्स, जो एक मुख्य स्काउट हैं, ‘और मेरे साथी जो’ सातवीं शताब्दी से चली आ रही पारंपरिक रस्म में उनके साथ शामिल हुए थे।

ईसाई बपतिस्मा पहली बार ‘पवित्र’ रिवर स्वेल में लगभग चौदह सौ साल पहले दर्ज किया गया था।

आजकल, अधिकांश चर्च केवल फ़ॉन्ट पर ही बपतिस्मा देते हैं, तथा व्यक्ति के सिर पर पानी छिड़कते हैं।

ग्रिल्स ने इससे पहले डेली मेल से कहा था, ‘हमारे जीवन में आस्था और आध्यात्मिक क्षण वास्तव में व्यक्तिगत होते हैं, लेकिन जब कोई व्यक्ति क्षमा और ऊपर से शक्ति की विनम्र आवश्यकता व्यक्त करता है, तो उसके साथ खड़ा होना सौभाग्य की बात होती है।

‘जब हम कठिन समय से गुजरते हैं तो दोस्ती बहुत मायने रखती है।’

ग्रिल्स ब्रिटेन के सबसे प्रमुख ईसाइयों में से एक हैं और वे अल्फा कोर्स की विपणन सामग्री में दिखाई दिए हैं। यह ईसाई धर्म का एक इंजील परिचय है, जिसके बारे में कहा जाता है कि इसने 29 मिलियन लोगों को ईसाई धर्म में भर्ती किया है।

इसका निर्माण लंदन के नाइट्सब्रिज में हैरोड्स के ठीक सामने स्थित होली ट्रिनिटी ब्रॉम्पटन के एंग्लिकन पादरी निकी गम्बेल ने किया था।

ग्रिल्स ने आस्था और धर्म के बीच के अंतर के बारे में बात की है, जैसा कि वे इसे देखते हैं। उन्होंने कहा, ‘मैं ऐसे बहुत से लोगों से मिलता हूं जो ‘धर्म’ को इस रूप में नहीं चाहते।’

‘मैं समझता हूँ। मैं भी ऐसा ही महसूस करता हूँ। और, वास्तव में, यीशु ने भी ऐसा ही महसूस किया, जो सभी ईसाई धर्मों का हृदय है। आस्था और धर्म एक ही चीज़ नहीं हैं।

‘मैंने बाइबल में जिस यीशु के बारे में पढ़ा, वह मज़ेदार, उन्मुक्त और जंगली था। उसे पार्टी करना बहुत पसंद था और वह हमेशा गैर-धार्मिक लोगों के साथ रहता था। वह केवल उन लोगों से नाराज़ होता था जो बहुत ज़्यादा धार्मिक किस्म के होते थे।’

विवादास्पद हास्य अभिनेता ने ईसाई धर्म अपनाने का निर्णय बलात्कार और यौन उत्पीड़न के आरोपों के बीच लिया है।

बलात्कार के आरोपों के संबंध में पुलिस द्वारा दो बार पूछताछ किए जाने के बाद हाल के महीनों में वह अपने ग्रामीण क्षेत्र ऑक्सफोर्डशायर में शरण लिए हुए हैं।

ब्रांड ने अपने चार मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बताया था कि उनका बपतिस्मा एक 'अविश्वसनीय और गहरा अनुभव' था

ब्रांड ने अपने चार मिलियन इंस्टाग्राम फॉलोअर्स को बताया था कि उनका बपतिस्मा एक ‘अविश्वसनीय और गहरा अनुभव’ था

हास्य अभिनेता ने किसी भी गलत काम से साफ इनकार किया है तथा कहा है कि उनके पास आरोपों को खारिज करने के लिए सबूत हैं।

दिसंबर से अब तक उन्होंने सोशल मीडिया पर कई वीडियो और तस्वीरें पोस्ट की हैं जिनमें उन्होंने ईसाई धर्म के साथ अपने संबंधों पर चर्चा की है।

अपने बपतिस्मा की घोषणा में, ब्रैंड ने कहा: ‘मुझे जो समझाया गया है, वह यह है कि यह मरने और पुनर्जन्म लेने का अवसर है। अतीत को पीछे छोड़ने और मसीह के नाम पर पुनर्जन्म लेने का अवसर।’

इसके बाद उन्होंने धर्मग्रंथ की एक पंक्ति का हवाला देते हुए कहा: ‘जैसा कि गलातियों में कहा गया है: कि आप एक प्रबुद्ध और जागृत व्यक्ति के रूप में रह सकते हैं’, और फिर कहा कि बपतिस्मा की संभावना ‘बहुत आकर्षक और सुंदर है।’



Source link

पिछला लेखट्रम्प का एक सहयोगी 75 सशस्त्र नागरिकों को प्रशिक्षण दे रहा है। क्या यह मिलिशिया है?
अगला लेखलाइटनिंग, जेजे मोजर ने दो साल, $6.75M अनुबंध के साथ मध्यस्थता से परहेज किया
मार्शल कॉउचर
मार्शल कॉउचर एक प्रसिद्ध कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के समसामयिक मुद्दों, राजनीति, संस्कृति और सामाजिक घटनाओं पर सटीक और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। मार्शल की लेखन शैली सरल, सजीव और पाठकों के दिल को छूने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और शोध की स्पष्ट झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की गहन समझ प्रदान करती है। मार्शल कॉउचर ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में डिग्री प्राप्त की है, और उनके पास विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स के साथ काम करने का व्यापक अनुभव है। वे अपने लेखों के माध्यम से न केवल सूचनाएँ प्रदान करते हैं, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक बदलाव लाने का भी प्रयास करते हैं। उनके लेखन में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में अहम भूमिका निभाई है। मार्शल कॉउचर अपनी लेखनी के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकगण बड़े सम्मान के साथ पढ़ते हैं।