होम जीवन शैली बिकनी मॉडल ने बताया वह चौंकाने वाला कारण, जिसके चलते वह ‘हर...

बिकनी मॉडल ने बताया वह चौंकाने वाला कारण, जिसके चलते वह ‘हर महीने’ अपना खून निकलवाती है

28
0
बिकनी मॉडल ने बताया वह चौंकाने वाला कारण, जिसके चलते वह ‘हर महीने’ अपना खून निकलवाती है


लौरा डंडोविक उन्होंने बताया कि उन्हें पता चला है कि वह हेमोक्रोमैटोसिस नामक आनुवंशिक विकार से पीड़ित हैं, जिसके कारण उनका रक्त हर महीने जांच के लिए भेजा जाता है। हेमोक्रोमैटोसिस एक आनुवंशिक विकार है, जिसमें शरीर व्यक्ति के आहार से बहुत अधिक मात्रा में लौह तत्व को अवशोषित कर लेता है।

मॉडल और पूर्व मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया विजेता, 36, अतिरिक्त आयरन से छुटकारा पाने के लिए हर कुछ महीनों में इस प्रक्रिया से गुजरती हैं।

स्थिति को बेहतर ढंग से संभालने के लिए, उसने हाल ही में मासिक शिराच्छेदन करवाना शुरू किया है, जिसके दौरान उसके शरीर से 500 मिलीलीटर रक्त निकाला जाता है।

उन्होंने बताया, ‘मुझे 16 साल की उम्र से ही यह बीमारी है, मेरे शरीर में बहुत ज़्यादा आयरन जमा हो जाता है। यह आपके अंगों में जमा हो जाता है और आपके शरीर में आयरन की अधिकता हो जाती है।’ द डेली टेलीग्राफ.

डंडोविक, जिन्होंने भी अभिनय किया मैं एक सेलिब्रिटी हूं…मुझे यहां से निकालो!, ने कहा कि वह वर्षों तक इस विकार से संघर्ष करने के बाद अंततः अपने स्वास्थ्य को नियंत्रण में पाकर राहत महसूस कर रही है।

उन्होंने कहा, ‘मैं अंततः अपने शरीर को समझ रही हूं, इसलिए पिछले कुछ महीनों से मैं बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं।’

‘दो साल तक उलझन और फिर एक साल तक काम चलता रहा क्योंकि यह पता लगाने में समय लगता है कि क्या गलत है। दो साल तक यह सिर्फ़ लक्षण थे जिन्हें कोई भी एक साथ नहीं जोड़ सकता था लेकिन यह पिछला साल वाकई आगे बढ़ने वाला रहा।’

बिकनी मॉडल ने बताया वह चौंकाने वाला कारण, जिसके चलते वह ‘हर महीने’ अपना खून निकलवाती है

लॉरा डंडोविक ने खुलासा किया है कि उन्हें पता चला है कि वह हेमोक्रोमैटोसिस नामक बीमारी से पीड़ित हैं, जिसके कारण उन्हें हर महीने अपना खून निकालना पड़ता है। यह एक आनुवंशिक विकार है जिसमें शरीर व्यक्ति के आहार से बहुत अधिक आयरन सोख लेता है।

डंडोविक ने पहले भी अपनी स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में बात की थी और दिसंबर में उन्होंने कहा था 2023 उनके जीवन का सबसे बुरा साल होगा.

उन्होंने संडे टेलीग्राफ को बताया, ‘इस साल की शुरुआत में मैं बाली में गिर गई थी और उस चोट को ठीक होने में आठ सप्ताह लग गए थे। फिर वह ठीक हो गई और मेरे पैर का अंगूठा टूट गया।’

डंडोविक, जो एक कार दुर्घटना का शिकार हुई थीं, जब उनकी गाड़ी को एक बस ने साइड से टक्कर मार दी थी, को हाशिमोटो नामक बीमारी होने का पता चला – जो एक स्व-प्रतिरक्षी रोग है, जो थायरॉयड ग्रंथि को प्रभावित करता है।

मॉडल और पूर्व मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया विजेता, 36, अतिरिक्त आयरन से छुटकारा पाने के लिए हर कुछ महीनों में इस प्रक्रिया से गुजरती हैं

मॉडल और पूर्व मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया विजेता, 36, अतिरिक्त आयरन से छुटकारा पाने के लिए हर कुछ महीनों में इस प्रक्रिया से गुजरती हैं

हाशिमोटो रोग, जिसे हाशिमोटो थायरायडाइटिस के नाम से भी जाना जाता है, एक स्वप्रतिरक्षी स्थिति है – यह आमतौर पर शरीर में थायराइड हार्मोन के निम्न स्तर का कारण बनती है।

डंडोविक को प्रसिद्धि तब मिली जब 2008 में उन्हें मिस यूनिवर्स ऑस्ट्रेलिया का ताज पहनाया गया। अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में शीर्ष दस में स्थान प्राप्त किया.

उसने यह भी कहा है 15 वर्ष की आयु में होम एंड अवे में अभिनय की शुरुआत करने के बाद, उन्होंने एक मॉडल और अभिनेत्री के रूप में अपने लिए एक सफल करियर बनाया।



Source link

पिछला लेखयूएम टीम, कैम वार्ड, अन्य प्रीसीजन रैंकिंग में कहां खड़े हैं। और यूएम नोट्स, नई वर्दी
अगला लेखएलेना रयबाकिना स्वितोलिना को हराकर विंबलडन सेमीफाइनल में पहुंचीं
मार्शल कॉउचर
मार्शल कॉउचर एक प्रसिद्ध कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के समसामयिक मुद्दों, राजनीति, संस्कृति और सामाजिक घटनाओं पर सटीक और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। मार्शल की लेखन शैली सरल, सजीव और पाठकों के दिल को छूने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और शोध की स्पष्ट झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की गहन समझ प्रदान करती है। मार्शल कॉउचर ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में डिग्री प्राप्त की है, और उनके पास विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स के साथ काम करने का व्यापक अनुभव है। वे अपने लेखों के माध्यम से न केवल सूचनाएँ प्रदान करते हैं, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक बदलाव लाने का भी प्रयास करते हैं। उनके लेखन में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में अहम भूमिका निभाई है। मार्शल कॉउचर अपनी लेखनी के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकगण बड़े सम्मान के साथ पढ़ते हैं।