होम जीवन शैली फिटनेस इन्फ्लुएंसर रशेल फिंच ने नवीनतम स्वस्थ खाना पकाने के वीडियो में...

फिटनेस इन्फ्लुएंसर रशेल फिंच ने नवीनतम स्वस्थ खाना पकाने के वीडियो में अपने विशाल दोपहर के भोजन का खुलासा किया – आलोचकों को जवाब देने के बाद

25
0
फिटनेस इन्फ्लुएंसर रशेल फिंच ने नवीनतम स्वस्थ खाना पकाने के वीडियो में अपने विशाल दोपहर के भोजन का खुलासा किया – आलोचकों को जवाब देने के बाद


रशेल फिंच ने अपने नवीनतम स्वस्थ खाना पकाने के वीडियो को साझा करते हुए बताया है कि वह प्रतिदिन दोपहर के भोजन में क्या खाती हैं।

36 वर्षीय फिटनेस इन्फ्लुएंसर अक्सर इंस्टाग्राम पर खाना पकाने के ट्यूटोरियल पोस्ट करती हैं और उन्होंने गुरुवार को एक बड़ी लंच प्लेट बनाते हुए अपना एक वीडियो साझा किया।

फुटेज में, वह पालक, सफेद चावल, तले हुए अंडे और एवोकाडो सहित स्वस्थ खाद्य पदार्थों की एक बड़ी प्लेट तैयार करती हुई दिखाई दे रही थीं।

रशेल ने अपने भोजन को तेल और मसालों की कुछ बूंदों के साथ पूरा किया तथा अपने बड़े लंच प्लेट को सजाते समय बताया कि उनकी पोषण संबंधी प्राथमिकताएं क्या हैं।

उन्होंने कहा कि वह हमेशा ऐसे व्यंजन पर ध्यान केंद्रित करती हैं जिसे वह जल्दी से बना सकती हैं, जिसमें विभिन्न प्रकार की सब्जियां, प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट शामिल हों।

कैप्शन में उन्होंने बताया: ‘#WFH मिक्स + मैच लंच आइडिया। मैं सोचती हूँ: सबसे पहले सब्ज़ियाँ खाऊँ, अच्छी क्वालिटी का प्रोटीन खाऊँ और पर्याप्त मात्रा में खाऊँ, कार्बोहाइड्रेट खाऊँ जो मेरे शरीर में अच्छी तरह से पच जाएँ, अच्छी क्वालिटी का फैट खाऊँ, बचे हुए खाने का इस्तेमाल करूँ, मैं इसे 5-10 मिनट में कैसे बना सकती हूँ।

‘आज आपने लंच के लिए क्या योजना बनाई है, ऑफिस में या घर पर? (यह दिन का मेरा सबसे पसंदीदा समय है)’

मॉडल के प्रशंसकों ने टिप्पणी अनुभाग में इस व्यंजन पर अपने विचार साझा किए, तथा एक ने इस स्वस्थ भोजन के बड़े आकार पर आश्चर्य व्यक्त किया।

फिटनेस इन्फ्लुएंसर रशेल फिंच ने नवीनतम स्वस्थ खाना पकाने के वीडियो में अपने विशाल दोपहर के भोजन का खुलासा किया – आलोचकों को जवाब देने के बाद

रशेल फिंच ने अपने नवीनतम कुकिंग वीडियो में अपनी बड़ी प्लेट साझा करते हुए बताया कि वह प्रतिदिन दोपहर के भोजन में क्या खाती हैं – प्रशंसकों ने इस व्यंजन के बारे में अपने विचार साझा किए हैं।

उन्होंने लिखा: ‘क्या आप वास्तव में दोपहर के भोजन में यह सब खाते हैं?’, जिसके जवाब में रेचेल ने कहा: ‘हां, बिल्कुल।’

लेकिन अन्य प्रशंसक इस व्यंजन से अधिक खुश थे, क्योंकि एक ने लिखा: ‘यह बहुत स्वादिष्ट लग रहा है!’

दूसरे ने उत्साहपूर्वक कहा: ‘आप स्वस्थ भोजन के लिए एक आदर्श हैं, आपके सभी स्वास्थ्यवर्धक उत्पाद मुझे बहुत पसंद हैं।’

जबकि तीसरे ने कहा: ‘यम्मी’, और चौथे ने कहा: ‘मेरे सभी पसंदीदा खाद्य पदार्थ।’

रशेल अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने कुकरी वीडियो शेयर करती रहती हैं, लेकिन हाल ही में उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा। क्रूर ट्रोल्स पर पलटवार किया जिन्होंने उन पर अपने बच्चों को ‘कम खाना’ देने का आरोप लगाया था.

इस वर्ष की शुरुआत में, रशेल ने उन ट्रोल्स की आलोचना की थी, जिन्होंने उन्हें विचित्र रूप से ‘बादाम मां’ करार दिया था और उनके बच्चों वायलेट (आठ वर्ष) और डोमिनिक (पांच वर्ष) को ‘खतरे में डालने’ का आरोप लगाया था।

रशेल अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने कुकरी वीडियो शेयर करती रहती हैं, लेकिन हाल ही में उन्हें क्रूर ट्रोल्स पर पलटवार करना पड़ा, जिन्होंने उन पर अपने बच्चों वायलेट और डोमिनिक को 'कम खाना' देने का आरोप लगाया था।

रशेल अक्सर इंस्टाग्राम पर अपने कुकरी वीडियो शेयर करती रहती हैं, लेकिन हाल ही में उन्हें क्रूर ट्रोल्स पर पलटवार करना पड़ा, जिन्होंने उन पर अपने बच्चों वायलेट और डोमिनिक को ‘कम खाना’ देने का आरोप लगाया था।

‘बादाम माँ’ एक ऐसी माँ के लिए अपमानजनक शब्द है जो अपने बच्चों पर अव्यवस्थित और अस्वास्थ्यकर खाने की आदतें थोपती है। इसका इस्तेमाल अक्सर उन माता-पिता के लिए किया जाता है जो पोषण के प्रति ‘जुनूनी’ होते हैं।

यह प्रतिक्रिया तब आई जब उन्होंने एक वीडियो साझा किया जिसमें वह अपने दो बच्चों के लिए ब्रेड रोल के स्थान पर लेट्यूस कप का उपयोग करके ‘नेकेड बर्गर’ बना रही थीं।

क्रोधित रशेल ने तर्क दिया कि यह निराधार आरोप स्पष्ट रूप से ‘हास्यास्पद’ है, तथा उन्होंने अपने स्वस्थ भोजन के आलोचकों की आलोचना की।

अपने दोनों बच्चों के साथ बैठी अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए, रशेल ने लिखा: ‘इस सप्ताह किसी ने आधिकारिक तौर पर मुझे “बादाम मां” का लेबल दे दिया।

‘परिभाषा के अनुसार गूगल“एक अभिभावक जो अत्यंत सख्त या खतरनाक रूप से अस्वास्थ्यकर खाने की आदतों का पालन करता है और उन्हें अपने बच्चों पर थोपने का प्रयास करता है।”

यह प्रतिक्रिया तब आई जब उन्होंने एक वीडियो साझा किया जिसमें वह अपने दो बच्चों के लिए ब्रेड रोल के बजाय लेट्यूस कप का उपयोग करके 'नेकेड बर्गर' बना रही थीं।

यह प्रतिक्रिया तब आई जब उन्होंने एक वीडियो साझा किया जिसमें वह अपने दो बच्चों के लिए ब्रेड रोल के बजाय लेट्यूस कप का उपयोग करके ‘नेकेड बर्गर’ बना रही थीं।

‘ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि मैंने रात के खाने के लिए नेकेड बर्गर (मीट पैटी और सब्जियों को सलाद के प्याले में लपेटकर) बनाया था।

‘जबकि यह बिल्कुल बुरा है, यह बेहद हास्यास्पद भी है। अब मैं इन टिप्पणियों पर भावनात्मक रूप से प्रतिक्रिया देने में माहिर हो गया हूँ।

‘मैंने आपमें से बहुत से लोगों के साथ इस बात पर हंसी-मजाक किया है कि अगर आपको किसी खाद्य पदार्थ के आधार पर लेबल किया जाए तो आप किस तरह की मां होंगी। टिप्पणी करें कि आप किस तरह के खाद्य पदार्थ वाली मां होंगी?’

राचेल के कई अनुयायी इस बात से सहमत थे कि ‘बादाम मां’ एक अनुचित लेबल था और वे स्टार का समर्थन करने के लिए उमड़ पड़े।



Source link

पिछला लेख2 साल से लापता लड़का अपनी मां और प्रेमी के साथ ग्रामीण इलाके में रह रहा था, पुलिस ने बताया
अगला लेखक्या नीका मुहल 2024 पेरिस ओलंपिक में खेलेंगे? स्टॉर्म के क्रोएशियाई रूकी के बारे में सब कुछ जानें
मार्शल कॉउचर
मार्शल कॉउचर एक प्रसिद्ध कंटेंट राइटर हैं जो वर्तमान में FaridabadLatestNews.com के लिए लेखन करते हैं। वे फरीदाबाद के समसामयिक मुद्दों, राजनीति, संस्कृति और सामाजिक घटनाओं पर सटीक और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। मार्शल की लेखन शैली सरल, सजीव और पाठकों के दिल को छूने वाली होती है। उनके लेखों में गहराई और शोध की स्पष्ट झलक मिलती है, जो पाठकों को विषय की गहन समझ प्रदान करती है। मार्शल कॉउचर ने पत्रकारिता और मास कम्युनिकेशन में डिग्री प्राप्त की है, और उनके पास विभिन्न मीडिया प्लेटफार्म्स के साथ काम करने का व्यापक अनुभव है। वे अपने लेखों के माध्यम से न केवल सूचनाएँ प्रदान करते हैं, बल्कि समाज में जागरूकता और सकारात्मक बदलाव लाने का भी प्रयास करते हैं। उनके लेखन में सामाजिक मुद्दों की संवेदनशीलता और समाधान की दिशा में सोच स्पष्ट रूप से दिखाई देती है। FaridabadLatestNews.com के लिए उनके योगदान ने वेबसाइट को एक महत्वपूर्ण सूचना स्रोत बनाने में अहम भूमिका निभाई है। मार्शल कॉउचर अपनी लेखनी के माध्यम से पाठकों को निरंतर प्रेरित और शिक्षित करते रहते हैं, और उनकी पत्रकारिता को पाठकगण बड़े सम्मान के साथ पढ़ते हैं।